Mera Ration App Download : वन नेशन वन राशन भारत सरकार ने लॉन्च किया मेरा राशन एप ऐसे मिलेगा फायदा - StudyWithAMC | AMCALLINONE
Welcome to StudyWithAMC अच्छा काम करते रहो, कोई सम्मान करे या ना करे ,“सूर्योदय “तब भी होती हैं, जब करोड़ो लोग सोए होते हैं।- Abhijeet Mishra. This is the Only Official Website of StudyWithAMC     “Always Type www.amcallinone.com . For advertising in this website contact us studywithamc@gmail.com.”

Translate

शनिवार, 13 मार्च 2021

Mera Ration App Download : वन नेशन वन राशन भारत सरकार ने लॉन्च किया मेरा राशन एप ऐसे मिलेगा फायदा

इस पोस्ट में हमलोग Mera Ration App के बारे में जानने वाले हैं साथ ही आपको Mera Ration App Download Link भी मिल जाएंगे...
दोस्तों भारत सरकार द्वारा Mera Ration App लांच किया गया है जो कि उन लोगों के लिए एक वरदान के रूप में साबित होंगे जो रोजगार की तलाश में अपने राज्य को छोड़ कर दूसरे राज्य में जाते हैं। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के तहत आने वाले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव सुधांशु पांडेय ने शुक्रवार को 'मेरा राशन एप' लांच किया. उन्होंने कहा कि इससे राशन वितरण में पारदर्शिता आएगी। पहले उन्हें राशन अपने राज्य के शहर में ही मिल पाते थे पर सरकार ने जब से घोषणा की की अब One Nation One Ration होगा तब से उन लोगों में बहुत ही खुशी का माहौल है जो अपने शहर से बाहर रहते हैं। तो चलिए इनसे जुड़ी अन्य बातों को जानते हैं।

Mera Ration App Download कैसे करें.?

मेरा राशन एप डाउनलोड करने के लिए आप को अपने फ़ोन के के एप स्टोर में जा कर टाइप करना है "Mera Ration" ऐसा टाइप करते ही आपके सामने Mera Ration App दिख जाएंगे और आप उसे Install कर सकते हैं।
Mera Ration App के फायदे :-

(1). इसका सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि अब राशन वितरण में पारदर्शिता आएगी।

(2). राशन कार्ड धारक खुद देख सकते हैं कि कितना राशन मिलेगा।

(3). अपने शहर या भारत के किसी भी शहर से ले सकेंगे राशन।

(4). अपने आस पास के राशन दुकान की जानकारी एप में ही मिल जाएंगे।

(5). दूसरे शहर में जाने से पहले खुद से करना होगा रेजिस्ट्रेशन।

(6). रेजिस्ट्रेशन करते ही आपके हिस्से का राशन उस शहर के नजदीकी राशन दुकान पर आपको मिल जायेंगे।
और भी अन्य लाभ आपको इस एप के माध्यम से मिलेंगे तो है ना अच्छी एप। ये ऐप खास तौर पर उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो अपने शहर को छोड़ कर दूसरे शहर में कार्य करने जाते हैं। पहले यदि राशन कार्ड धारक अपने शहर को छोड़ कर दूसरे शहर में जाते थे तब उनको अपने हिस्से का राशन लेने के लिए अपने शहर वापस आना पड़ता था पर अब One Nation One Ration की मदद से आप भारत की किसी भी कोने से अपने हिस्से का अनाज ले सकेंगे और साथ ही आपको इस एप में आप के नजदीकी राशन स्टोर की जानकारी भी मिल जाएगी।
ध्यान रहे कि बाहर दूसरे राज्य में जाने से पहले आपको Mera Ration App पर Registration करना होगा तभी आप दूसरे शहर या अपने नजदीकी राशन स्टोर से राशन ले पाएंगे। 

Mera Ration App Download Link :- Click Here