Lockdown Extended: लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा - StudyWithAMC : ITI, Apprentice, Technical Trade, Govt Jobs

Post Top Ad

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

Lockdown Extended: लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा

देश में लगे 21 दिनों के लॉकडाउन के खत्म होने से पहले ही ओडिशा सरकार ने इस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया। सीएम नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 17 जून तक राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा को शुरू नहीं करने की अपील की है।

Odisha CM Naveen Patnaik has requested the Centre not to start train and air services till April 30th; Educational institutions in the state to remain closed till June 17th. https://t.co/z5R4a8Cyap

— ANI (@ANI) April 9, 2020

मिली जानकारी के अनुसार जानकारी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को राज्य की कैबिनेट बैठक हुई। इस कैबिनेट बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने के साथ केन्द्र सरकार से भी लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने के लिए आग्रह किया गया है। 30 अप्रैल तक ट्रेन एवं हवाई सेवा को बंद रखने के लिए भी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केन्द्र सरकार से अनुरोध किया है। इसके साथ ही 17 जून तक राज्य के सभी शिक्षानुष्ठान बंद रखने को भी कैबिनेट निर्णय लिया है।

देश में संपूर्ण लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज महाराष्ट्र में 162, गुजरात में 55, पंजाब में आठ, बिहार में 12, झारखंड में चार, मध्यप्रदेश में छह और छत्तीसगढ़ में एक नए मामले सामने आए हैं।

Post Top Ad