CSBC Bihar Police Constable Exam 2017 Results Expected Today at csbc.bih.nic.in; 50K Candidates to be Shortlisted for 9,900 Vacancies - StudyWithAMC | AMCALLINONE
Welcome to StudyWithAMC हम चाहें तो अपने आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर अपना भाग्य खुद लिख सकते है और अगर हमको अपना भाग्य लिखना नहीं आता तो परिस्थितियां हमारा भाग्य लिख देंगी|- Abhijeet Mishra. This is the Only Official Website of StudyWithAMC     “Always Type www.amcallinone.com . For advertising in this website contact us studywithamc@gmail.com.”

गुरुवार, 28 दिसंबर 2017

CSBC Bihar Police Constable Exam 2017 Results Expected Today at csbc.bih.nic.in; 50K Candidates to be Shortlisted for 9,900 Vacancies

CSBC Bihar Police Constable Result 2017: आज जारी होंगे नतीजे? यहां देखें रिजल्ट चेक करने का तरीका

csbc bihar police constable exam 2017 results

 CSBC Bihar Police Constable Result 2017

Name of the exam conducting boardCentral Selection Board of Constable 
Post namePolice Constable Post
Number of posts9900 Posts
Exam date15th & 22th October 2017
Watch VideoWatch Video
Check Bihar Police Result 2017Comming Soon
Official WebsiteClick Here
CSBC Bihar Police Constable Exam 2017 Results बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2017 (Bihar Police Constable Result 2017) के नतीजे जल्द घोषित हो सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है वे सीएसबीसी (CSBC) की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

11 लाख से ज्यादा ने किया है आवेदन 
बिहार पुलिस में सिपाही के 9900 पदों पर बहाली होनी है। 31 जुलाई से 30 अगस्त तक इसके लिए आवेदन लिए गए थे। अभ्यर्थियों के चयन की जिम्मेदारी केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) को दी गई है। सिपाही के पद के लिए 11 लाख से ज्यादा आवेदन मिले थे। 15 और 22 अक्टूबर को इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। 
पद के पांच गुना अभ्यर्थी क्वालिफाई करेंगे
शारीरिक परीक्षा के लिए 9900 पदों के मुकाबले पांच गुना अधिक अभ्यर्थियों का चयन होगा। चयनित अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा के लिए क्वालिफाई करेंगे। लिखित परीक्षा का अंक मेरिट में नहीं जुड़ेगा। शारीरिक परीक्षा के दौरान तीन प्रकार की स्पर्धा होगी। चयन पर्षद ने 2 फरवरी से शारीरिक परीक्षा शुरू करने की तैयारी की है जो एक महीने तक चलेगी।
दौड़, गोला फेंक और ऊंची कूद होगी
शारीरिक परीक्षा के तहत इस बार दौड़, गोला फेंक और ऊंची कूद की प्रतियोगिता होगी। इनमें समय और दूरी के हिसाब से अंक निर्धारित है। शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर ही सफल अभ्यर्थियों का मेरिट लिस्ट तैयार होगी। सिपाही के लिए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को विभिन्न जिला और सैन्य पुलिस बल में योगदान कराया जाएगा। इसके पश्चात उनका प्रशिक्षण शुरू होगा। अगले वर्ष मार्च-अप्रैल तक अंतिम रूप से सिपाहियों का चयन कर लिए जाने की संभावना है। 

CSBC Bihar Police Constable results 2017 date and time: Results to be announced at csbc.bih.nic.in