गुड न्यूज़ : बस दो महीने बाद बिहार पुलिस में 34281 पदों पर बहाली... - StudyWithAMC | AMCALLINONE
Welcome to StudyWithAMC हम चाहें तो अपने आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर अपना भाग्य खुद लिख सकते है और अगर हमको अपना भाग्य लिखना नहीं आता तो परिस्थितियां हमारा भाग्य लिख देंगी|- Abhijeet Mishra. This is the Only Official Website of StudyWithAMC     “Always Type www.amcallinone.com . For advertising in this website contact us studywithamc@gmail.com.”

शनिवार, 6 मई 2017

गुड न्यूज़ : बस दो महीने बाद बिहार पुलिस में 34281 पदों पर बहाली...

पटना : बिहार सरकार ने पुलिस महकमे में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक के खाली पड़े पदों को भरने की कवायद तेज कर दी है। इसके तहत 2017-18 तक सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक  के  34281 खाली पड़े पदों पर बहाली करने का लक्ष्य रखा गया है।  उम्मीद है की जुलाई से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और  12 से 18 महीने के भीतर प्रक्रिया को पूरी कर ली जाएगी |
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस खेहर  ने  बिहार सर्कार को लताड़ते हुए कहा कि   बिहार में पुलिस की रिक्तियां कछुए की चाल से भरी जा रही है | वहीँ राज्य गृह विभाग ने 2 साल के भीतर 174 पुलिस स्टेनोग्राफर की बहाली का कार्यक्रम प्रस्तुत  किया था.गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुब्हानी ने कहा कि बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग के चेयरमैन सुनीत कुमार, एंड कांस्टेबल रिक्रूटमेंट बोर्ड के चेयरमैन कीज़ द्विदी के साथ हुई बैठक में बहाली को लेकर एक नया कार्यक्रम तैयार किया गया है.
आमिर सुब्हानी ने कहा कि पुलिस की सब-इंस्पेक्टर समेत सभी रिक्त सीटों को 15 माह के भीतर भर लिया जाएगा. रिक्रूटमेंट प्रोसेस इस साल जुलाई से शुरू होकर अगले साल सितम्बर तक में पूरा कर लिया जाएगा.
बता दें कि बिहार पुलिस में अभी 34,281 पद खाली हैं. जिनमे 416 इंस्पेक्टर, 4659 सब इंस्पेक्टर, 2780 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, 6321 हवलदार और 15496 कांस्टेबल की बहाली होनी है.